Thursday, May 17, 2018

डीसी से मिलेंगे इनेलो विधायक बलवान, हड़ताल खत्म होने तक सफाई की वैकल्पिक व्यवस्था का रखेंगे मुद्दा


फतेहाबाद: प्रदेश भर में जारी नगर निकाय कर्मियों की हड़ताल के बाद क्षेत्र में बिगड़ी सफाई व्यवस्था के मुद्दे पर इनेलो विधायक बलवान दौलतपुरिया जिला उपायुक्त डॉ. हरदीप सिंह से मिलेंगे। डीसी से मिल इनेलो विधायक गंदगी से बीमारियां फैलने के खतरे को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सफाई की वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग रखेंगे। इनेलो विधायक ने स्पष्ट किया कि यदि सरकार ने हड़ताल खत्म करवाने के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई तो अगले चंद दिनों में प्रदेश महामारी की चपेट में होगा, जिसके लिए सीधे तौर पर स्वच्छता अभियान का राजनीतिक स्वांग रचने वाली भाजपा ही जिम्मेवार होगी।
इस बारे इनेलो विधायक बलवान दौलतपुरिया ने कहा कि नगर परिषद कर्मियों की हड़ताल को उन्होंने अपना समर्थन दिया है, क्योंकि सरकार की इनके प्रति बेरूखी के कारण ये कर्मी जिन्दगी को दांव पर लगा हमारे गांव-शहर, गली-मोहल्ले को साफ-सुथरा बनाते हैं। इन्हें इनकी मेहनत का सही हक नहीं मिल पा रहा है और ऐसे में जन प्रतिनिधि होने के नाते उनकी आवाज को मजबूती देना उनका कर्तव्य बनता है। दूसरी तरफ हड़ताल के कारण गली-मोहल्ले, गांव-शहर में गंदगी के ढेर लगने से जो बीमारियां फैलने का खतरा बना है,  उसके निदान के लिए सरकार व प्रशासन को कुंभकरणी नींद से जगाने में भी वे बतौर जनप्रतिनिधि अपना कर्तव्य जरूर निभाएंगे। उन्होंने निकाय कर्मियों की हड़ताल और हड़ताल से आमजन को आ रही दिक्कतों के लिए सीधे तौर पर प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि यदि नप कर्मियों की मांगों पर सरकार जरा भी गंभीरता से विचार करते हुए उनके निदान का प्रयास करती तो आज हालात बद् से बद्तर न होते। उन्होंने कहा कि हड़ताल ने जनता के सामने भाजपा के स्वच्छता अभियान की पोल खोल कर रख दी है। जनता समझ गई है कि भाजपा नेताओं का झाडू पकड़ फोटो खिंचवा स्वच्छता अभियान केवल मात्र राजनीतिक ड्रामा था और वास्तव में इस स्वच्छता अभियान के असली नेता हड़ताल पर बैठे कर्मचारी ही थे।
दौलतपुरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार को इस मामले में जल्द से जल्द नप कर्मियों के साथ न्याय करते हुए उन्हें राहत प्रदान करनी चाहिए। साथ ही जब तक हड़ताल खत्म न हो, तब तक आमजन को गंदगी और बीमारियों की मार न झेलनी पड़े इसके वैकल्पिक समाधान खोजने चाहिए। उन्होंने बताया कि फतेहाबाद क्षेत्र के सीएमओ द्वारा पत्र के जरीये प्रशासन को चेताना दर्शाता है कि हालात कितने गंभीर हो चुके हैं, मगर सरकार और प्रशासन अभी भी किसी महामारी के फैलने का इन्तजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि वे जिला उपायुक्त से मिल क्षेत्र की सफाई के लिए वैकल्पिक प्रबंध करने की मांग रखेंगे और गंदगी से जहां बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ा है, वहां फॉगिंग करवाने की मांग भी उठाएंगे।

No comments:

Post a Comment