Tuesday, May 15, 2018

विधायक नैना चौटाला गांव कालूआना से 17 मई को दंत चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करेंगीं 


डबवाली: अपने सामाजिक कार्यो के लिए अलग पहचान बनाने वाली डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला की ओर से हलका डबवाली में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए पहल की गई है। जिसके तहत विधायिका के प्रयासों से डबवाली हलका के गांवों में दंत चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे जिसमें दांतों की जांच व इलाज निशुल्क किया जाएगा। प्रथम चरण में ये शिविर डबवाली हलका के जोन वाइज 14 गांवों में लगाए जाएंगे। शिविरों की शुरूआत स्वयं विधायक नैना चौटाला द्वारा 17 मई को सुबह 9:30 बजे हलका के गांव कालूआना से की जाएगी। शिविरों में दांतों से संबंधित रोगों की जांच व इलाज प्रशिक्षित चिकित्सकों द्वारा किया जाएगा। शिविरों से हलका के दूर दराज के उन गांवों के लोगों को लाभ होगा जो शहर जाकर दांतों की जांच नहीं करवा सकते व शहरों का मंहगा इलाज जिनके बस का नहीं है।
प्रथम चरण में दंत चिकित्सा शिविर जोन वाइज लगाए जाएंगे। एक जोन में 4-5 गांव है। जोन के बीच के या बड़े गांव में ये चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसका लाभ हो सके। शिविर की शुरूआत हलका के एक कोने से बड़े गांव कालूआना से की जा रही है। इसके बाद गांव रिसालियाखेड़ा, गंगा, झुटटीखेड़ा, लखुआना, अबूबशहर, खुईयांमलकाना, जगमालवाली, तिगड़ी, नुहियांवाली, देसूजोधा, चौटाला, हैबूआना, चोरमार गांवों में दंत चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे। दूसरे चरण में हलका के अन्य गांवों में दंत चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे।
दरअसल विधायक नैना चौटाला स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सदैव गंभीर रहे है। हलका के अस्पतालों व स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों के पद रिक्त होने, अस्पतालों में उपकरण न होने व दवाईयों के न होने के मुद्दे को विधायक ने हर बार विधानसभा के पटल पर जोरदार ढंग से उठाया है। लेकिन ग्रामीणों के अनुसार आज भी हलका में स्वास्थ्य सेवाएं लचर हालात में है। जिस पर विधायक नैना चौटाला ने अपनी ओर से प्रयास करके हलका के गांवों में लोगों को उनके घर के आस पास ही चिकित्सा सुविधा देने का अभियान शुरू किया गया है। जिसकी शुरूआत दंत चिकित्सा शिविर से की गई है।

No comments:

Post a Comment