Tuesday, May 15, 2018

इनेलो-बसपा गठबंधन का राज आने पर बिजली के रेट कर दिए जाएंगे आधे- अशोक अरोड़ा 



कुरुक्षेत्र : 15 मई। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि बिजली के बढ़े हुए रेटों से जनता परेशान है उपभोक्ताओं पर भारी-भरकम राशि के साथ गलत रीडिंग के बिल भेजे जा रहे हैं। इनेलो-बसपा गठबंधन  की सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली के रेट आधे कर दिए जाएंगे अशोक अरोड़ा गांव बिशनगढ, भिवानी खेड़ा, घमूरखेड़ी, हंसाला, सिंगपुरा, डोडाखेड़ी, कसेरला, सिरसला, रतनडेरा, हरियापुर, प्रतापगढ़, मंझाडा तथा खेडी मारकंडा में जन सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जनता को 18 मई को कुरुक्षेत्र की नई अनाज मंडी में पहुंचने का निमंत्रण देते हुए कहा कि उस दिन इनेलो बसपा गठबंधन के हजारों कार्यकर्ता सामूहिक गिरफ्तारी देंगे और प्रदेश सरकार को एसवाईएल का पानी लाने के लिए मजबूर करेंगे। जन सभाओं को बलदेव वाल्मीकि, बसपा नेत्री शशि सैनी, बसपा जिला बरभारी रोहताश रंगा, बसपा नेता रामदयाल, हलका प्रवक्ता सुरेंद्र सैनी, दीपक फौजी मोहित सैनी, प्रवीण कश्यप, चंद्रभान वाल्मीकि, रामस्वरूप चोपड़ा, अमित, हुकम चंद, कली राम, योगेश, फकीरचंद जोगना खेड़ा हलका प्रधान सुनील सबरवाल, तुनखान सहित गठबंधन के अनेक नेताओं ने संबोधित किया।
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के राज में दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ रही है जनता परेशान है। सरकार जनता को राहत देने की बजाय प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा रही है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि 2014 के आम चुनाव में भाजपा ने तेल के बढ़ते दामों को मुद्दा बनाया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा के राज में अब तक दस बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हो चुकी है यह जनता के साथ सरासर धोखा है। उन्होंने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम कम होते हैं तो इसका कोई लाभ जनता को नहीं मिलता। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा सरकार का काम जनता को लूटकर सरकारी खजाना भरना नहीं होता,बल्कि सरकारी सहायता से जनता को राहत देना होता है। उन्होंने प्रदेश सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए इनेलो नेता ने कहा कि यदि हरियाणा सरकार चाहती तो केंद्र द्वारा बढ़ाए गए दामों को राज्य उत्पाद शुल्क और वैट घटाकर कम कर सकती थी, लेकिन प्रदेश सरकार ने ऐसा नहीं किया 
अशोक अरोड़ा ने कहा कि भाजपा की नीतियां किसान और मजदूर व छोटे व्यापारी विरोधी हैं उन्होंने भाजपा को पूंजीवाद की समर्थक बताते हुए कहा कि भाजपा के राज में जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि बार-बार कहे जाने के बावजूद भी प्रदेश सरकार ने हरियाणा  में एसवाईएल का पानी लाने के लिए केंद्र पर कोई दबाव नहीं बनाया। आखिरकार इनेलो बसपा गठबंधन को सामूहिक गिरफ्तारी का आंदोलन छेड़ना पड़ा उन्होंने कहा कि एसवाइएल का पानी हरियाणा में नहीं आता तब तक इनेलो-बसपा गठबंधन का गिरफ्तारी देना का सिलसिला जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment