Monday, May 7, 2018

थानेसर नप में 13 साल के कार्यकाल की जांच सीबीआई करे तो मिलेगा कॉमनवेल्थ से भी बड़ा घोटाला- अशोक अरोड़ा



कुरुक्षेत्र, 07 मई : इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि नगर परिषद थानेसर के पिछले 13 वर्षों के कार्यकाल की जांच सीबीआई से कराई जाए तो परिषद में कॉमनवेल्थ गेम में हुए घोटाले से भी बड़ा घोटाला निकलेगा। अरोड़ा नगर परिषद थानेसर के प्रांगण में वार्ड 10 की पार्षद सुनीता शर्मा के नेतृत्व में वार्ड वासियों द्वारा शुरु किए गए क्रमिक अनशन पर बैठे लोगों को संबोधित कर रहे थे। वार्ड वासियों का आरोप है कि सेक्टर-तीन, 30, डेरा रामपुरा क्षेत्र में टेंडर स्वीकृत होने के बावजूद भी अभी तक विकास कार्य शुरु नहीं किए गए हैं जिस कारण मजबूर होकर वार्ड वासियों को अनशन पर बैठना पड़ रहा है। क्रमिक अनशन के पहले दिन योगेश शर्मा, हुकमपाल, अमित सभ्रवाल व सोनू नरेंद्र बैठे। धरने पर बैठे लोगों की मांग है कि सेक्टर की टूटी हुई सड़कों की मरम्मत की जाए, नाले को कवर किया जाए और आवारा पशुओं को सेक्टर से पकड़कर गोशाला शिफ्ट किया जाए। इसके अलावा डेरा बाजीगर व डेरा रामपुरा में लंबित पानी व सीवरेज की व्यवस्था की जाए और सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाए। वार्ड वासियों ने यह भी मांग की है कि सेक्टर में बिना पहचान पत्रों के रह रहे युवकों से मकान खाली करवाए जाएं। 
अरोड़ा ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि वार्ड दस के लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भी अनशन जैसा कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा समान विकास का खोखला दावा किया जा रहा है जबकि थानेसर में विकास कार्यों में भेदभाव बरता जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर परिषद में विकास के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला चल रहा है। बनी बनाई सड़कों को दोबारा से उखाड़कर चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है और जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई को लूटा जा रहा है। जिन क्षेत्रों में विकास की जरूरत है वहां विकास कार्य नहीं कराए जा रहे। अरोड़ा ने कहा कि भाजपा के साढ़े तीन वर्ष के शासनकाल में कुरुक्षेत्र की जनता को विकास के नाम पर केवल धूल और मिट्टी मिली है। डॉक्टरों के अनुसार नगर में धूल और मिट्टी के कारण अस्थमा के रोगियों की संख्या 10 से 20 प्रतिशत बढ़ी है। प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जो काम सरकार को करने चाहिए वह नहीं किए जा रहे हैं और जो काम स्वयं सेवी संस्थाओं के करने के होते हैं वह सरकार कर रही है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, कानून व्यवस्था का बुराहाल है, लेकिन सरकार उत्सव के आयोजन में लगी हुई है। बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के राज में नेशनल क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में अपराध की औसत दर 1.5 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह दर 0.3 प्रतिशत है। इस प्रकार हरियाणा में राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले पांच गुणा अपराध बढ़े हैं। 
इस अवसर पर पूर्व पार्षद नरेंद्र शर्मा, इनेलो शहरी प्रधान रामस्वरूप चोपड़ा, रणबीर सिंह ब्यूरो, दीपक फौजी, जसमेर घराड़सी, सतबीर शर्मा, चंद्रभान बाल्मीकि, प्रवीण कश्यप, संत कुमार, नरेंद्र कुमार सहित अनेक लोग धरने में शामिल हुए और परिषद पर विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाया। 

No comments:

Post a Comment