Monday, April 2, 2018

सीएम की जीरो टॉलरेंस पर लगा प्रश्न चिन्ह- नैना चौटाला

जनता पूछ रही है, सीएम साहब दवा घोटाले की कैग से जांच कब करवाओगे


हिसार, 2 अप्रैल: हरियाणा के विभिन्न विभागों और घोटालों को लेकर जीरो टॉलरेंस का बार-बार बखान करने वाली मनोहर लाल खट्टर सरकार की नीति पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। यह प्रश्न चिन्ह किसी और ने नहीं, दवा घोटाले की जांच में बरती जा रही ढील के चलते सरकार और मंत्रियों के रवैये ने स्वयं लगा दिया है। घोटाला उजागर होने के दो सप्ताह बाद भी न तो करोड़ों रूपये के दवा और मेडिकल उपकरण घोटाले में न तो कैग से जांच करवाने के आदेश दिए हैं और न ही फर्जी पाई गई करोड़ों रूपये की आपूर्ति करने वाली दवा कंपनियों के खिलाफ खट्टर सरकार ने कोई एफआईआर करवाई। जाहिर है कि जीरो टॉलरेंट खट्टर सरकार की नीति हवा हो गई है और सरकार घोटालेबाजों को बचाने में लग गई है। यह आरोप डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला ने सोमवार को यहां कैमरी रोड स्थित पार्क में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम में लगाते हुए सरकार से पूछा कि सीएम साहब जनता पूछ रही है कि कैग और सीबीआई से दवा घोटाले की जांच कब करवाओगे। 
विधायक नैना चौटाला ने कहा कि दो सप्ताह पूर्व हिसार के सांसद दुष्यंत ने सुबूतों के साथ करोड़ों रूपये के दवा और घोटाले को उजागर किया था और सरकार के मंत्री इस घोटाले के बचाव में आ खड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि एक बार फिर दुष्यंत ने सुबूत के साथ घोटाले के बचाव करने वालों को जवाब दिया है परन्तु सरकार अभी भी टस से मस नहीं है। उन्होंने कहा कि इस दवा घोटाले में महिलाओं के स्वास्थ्य, डिलीवरी से पहले और बाद में जच्चा-बच्चा के काम आने वाली दवाईयों और टेस्ट किट का भी बड़ा घोटाला किया गया और सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है। 
नैना सिंह चौटाला सरसों की खरीद न होने पर भी सरकार पर बरसी। उन्होंने कहा कि किसान कई महीने मेहनत के बाद अपनी फसल तैयार करते हैं और उनकी फसले पिछले दो-तीन सप्ताह से मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी है ओर सरकार सरसों की खरीद नहीं कर रही है। डबवाली की विधायिका ने कहा कि यह भाजपा सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन सरकार है और आम लोगों, किसानों, छोटे दुकानदारों की भावनाओं सेे खिलवाड़ कर ओछी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता माकुल समय के इंतजार में और भाजपा को वोट की चोट से मुंहतोड़ जवाब देगी। इससे पहले यहां पहुंचने पर नैना सिंह चौटाला का जोरदार स्वागत किया और महिलाओं ने अपने मन की बात रखी। इस कार्यक्रम में महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, पूर्व विधायक सरोज मोर,छन्नो देवी,  वेद कौर पूनिया, कृष्णा पंघाल, पूनम गंगवा, सरोज बैनिवाल,सावित्री कस्वां, छन्नौ देवी, पार्षद चंद्रपति ढांडा, ज्योति समोता, रोशनी देवी, सेवापति पानू, ललिता टांक, कृष्णा खर्ब, निर्मला रेढृ, राजरानी मल्हान, अंगूरी देवी, बाला शर्मा, माया देवी, हर प्यारी सहित भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी। इससे पहले जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, नलवा से विधायक रणबीर गंगवा, वेद नारंग, अनूप धानक, सतपाल सरपंच व राजेंद्र चुटानी ने जिला कार्यकारिणी की ओर से विधायक नैना चौटाला का स्वागत किया। 

No comments:

Post a Comment