Monday, April 2, 2018


बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान सिर्फ कागजों में - नैना चौटाला 


हांसी : प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर गरीब कन्याओं की शादी के लिए पांच लाख रूपये कन्यादान के रूप में दिए जाएंगे। यह घोषणा डबवाली से इनेलो विधायक नैना सिंह चौटाला ने की। वह रविवार को गांव भाटोल जाटान में आयोजित हरी चुनरी की चौपाल में बतौर मुख्य वक्ता बोल रही थी। कार्यक्रम में पहुंचने पर पार्षद सरोज बामल ने नैना सिंह चौटाला और इनेलो विंग की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण सहित अन्य नेताओं का स्वागत किया। 

डबवाली से विधायक नैना चौटाला ने कहा कि इनेलो ने हमेशा ही महिलाओं को सम्मान दिया है। जब-जब इनेलो सत्ता में आई, चाहे ताऊ देवीलाल जी की सरकार हो, या फिर ओमप्रकाश चौटाला जी की, हर सरकार में महिलाओं और गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई। उन्होंने आह्वान किया कि इनेलो को सत्ता में लाने के लिए महिलाएं भी पार्टी की गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लें और इनेलो को सत्ता तक पहुंंचाने में अपनी भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर गरीब कन्याओं के विवाह के समय शगुन के रूप में सरकार की ओर से पांच लाख रूपये दिए जाएंगे जिससे कि गरीब बाप अपनी बेटी की शादी को बोझ न समझे। 
नैना चौटाला ने हरियाणा सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेटी-बचाओ, बेटी पढ़ाओ का अभियान सिर्फ कागजों में ही चला रही है। हरियाणा सरकार ने बेटियों की पढ़ाई के लिए न तो ग्रामीण क्षेत्रों में न तो शिक्षण संस्थाएं खोली और न ही शहरों तक जाने के लिए यातायात सुविधा दे रही है। उन्होंने कहा कि बेटियां स्कूल, कालेज में जाते समय सुरक्षित महसूस नहीं करती। उन्होंने कहा कि पढ़ी लिखी बेटियों के लिए रोजगार नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार जब पढ़ी लिखी बेटियों को रोजगार और पढऩे के लिए सुरक्षित माहौल प्रदान नहीं कर सकती तो, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान का क्या औचित्य। 
महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, पूर्व विधायक सरोज मोर, पार्षद सरोज बामल, नीलम यादव, साध्वी पुष्पा ने भी हरी चुनरी की चौपाल को संबोधित किया। इस अवसर पर सेवापति पानू, सुनीता गुड्डी भाटोल, रेणू, , मुन्नी, वीना चौधरी, ललिता टांक, बाला मलिक, राजबाला,  सुरेंद्र कौर खर्ब, रोशनी,सरोज शास्त्री, सुमित्रा, ज्योति समोता, बाला जुगलान, निर्मला रेढू, कृष्णा खर्ब, फुली देवी सहित भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थे। इससे पहले जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, हलका प्रधान इंद्र फौजी, रमेश गोदारा ने हरी चुनरी की चौपाल कार्यक्रम के लिए बधाई दी। 

No comments:

Post a Comment