Saturday, April 7, 2018

विधायक नैना चौटाला ने गांव चौटाला में अनेक विकास कार्यों का किया उद्घाटन व शिलान्यास


डबवाली, 7 अप्रैल: डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने गांव चौटाला में गरीब परिवारों को 100-100 गज प्लाटों की रजिस्टियां वितरित करते हुए जगह का मालिकाना हक दिलाते हुए मौके पर जाकर जगह का अधिकार भी दिलाया। इस मौके पर भारी संख्या में एकत्रित महिलाओं के बीच जाकर विधायक नैना चौटाला ने उनकी समस्याएं सुनी व जल्द ही गांव में दोबारा कार्यक्रम करने की बात कही। अपने संबोधन में विधायक नैना चौटाला ने कहा कि चौटाला गांव उनका अपना घर है, पिछले कई सालों से सरकारों ने यहां के विकास पर ध्यान नहीं दिया है। लेकिन फिर भी चौटाला गांव के विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। विधायक ने कहा कि सांसद निधि, जिला परिषद् व डी प्लान से गांव में विकास के काफी काम करवाए गए है अब ओर भी करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण चिंता न करे बिना सरकार इतने काम करवाए है और आने वाली इनैलो सरकार में गांव के बारे न्यारे हो जाएंगे। इसके बाद विधायक ने गरीब परिवारों को स्वयं मौके पर ले जाकर उनकी जगह का अधिकार उन्हें दिलाया। 


इसके अलावा विधायक नैना चौटाला ने गांव के गर्ल्स स्कूल में 15 लाख की राशि से बनी सी.सी. रोड़, 10 लाख की राशि से बने मिनी स्टेडियम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में 15 लाख की राशि से बने सी.सी. रोड़ व स्कूल सुधारीकरण के कार्य, पंचायत घर में 5 लाख से बनने वाली रोड़ आदि विकास कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इसके अलावा विधायक नैना चौटाला ने गांव में जलघर बनाने की बात भी कही। इस मौके पर युवा नेता अर्जुन चौटाला ने गांव चौटाला में करवाए गए विकास कार्यो की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 9 लाख की राशि से गांव के शमशान घाट की चारदीवारी का निर्माण कार्य, वार्ड न. 1 व 4 की गलियों का निर्माण कार्य, जवाहर कालोनी में गली निर्माण, गांव में 4 वाटर कूलर व आर.ओ. बस स्टैंड, पंचायत घर, आर.ओ., साहब राम स्टेडियम में लगाए गए, बी.सी. चौपाल में निर्माण कार्य, वाल्मिकी धर्मशाला में 2.5 लाख, स्कूलों में विभिन्न निर्माण कार्य जैसे विकास के कार्य विधायक नैना सिंह चौटाला व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के प्रयास से करवाए गए है। युवा नेता अर्जुन चौटाला ने कहा कि अभी ओर भी विकास के कार्य करवाए जाएंगे। इस मौके पर विधायक नैना चौटाला से मनरेगा मजदूरों ने मजदूरी न मिलने की बात उठाई जिस पर विधायक ने कहा कि वह इस संबंध में उपायुक्त से बात करेंगी। मंच संचालन पूर्व विधायक डा. सीता राम ने कहा कि चौटाला परिवार ही जो लोगों के बीच रह कर आम जन की समस्याएं सुनता है व उनका निपटारा करता है।
विधायक नैना चौटाला ने गांव के अस्पताल का निरीक्षण करते हुए वहां की समस्याएं जानी। अस्पताल में ज्यादातर स्टाफ अनुपस्थित पाया गया व लोगों ने बताया कि यहां पर सुविधाओं की भारी कमी है। लोगों ने बताया कि यहां पर डिलीवरी केस को रैफर कर दिया जाता है जिस कारण लोग हनुमानगढ व डबवाली जाकर निजी अस्पतालों से मंहगा इलाज करवाने को मजबूर है। जिस पर विधायक नैना चौटाला ने कहा कि वह इस मामले को लेकर गंभीर है व विधानसभा में भी चौटाला अस्पताल का मुद्दा उठा चुकी है व अब आगे भी इसको उठाया जाएगा।
इस मौके पर पूर्व विधायक डा. सीता राम, जगरूप सिंह सकताखेड़ा, महिला जिला प्रधान कृष्णा फौगाट, कुलदीप गोदारा, हलका प्रधान सर्वजीत मसीतां, पूर्व चेयरमैन आत्मा राम, पूर्व सरपंच आत्मा राम, सरपंच निर्मला देवी, जिला परिषद सदस्य निर्मला देवी, सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार, ब्लाक समिति सदस्य शमशेर सिंह, गुरबाज सिंह, जगसीर मांगेआना, कुलदीप जम्मू, ब्लाक समिति सदस्य रणदीप सिंह मटदादू, युवा हलका प्रधान करणवीर कुंडर, बलराम जाखड़, मदन लाल घिंटाला, सुखलाल, सोहन पचार, सुभाष चौहान, रणवीर, अमर सिंह पंच, प्रेम पंच, विजय पंच, बबलू अरोड़ा, शंकर आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment