Saturday, April 7, 2018

चौधरी देवीलाल जी की पुण्यतिथि पर देश भर में श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन 


चंडीगढ़: आज चौधरी देवीलाल जी की 17वीं पुण्य तिथि पर पूरे देश में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर अपने प्रिय नेता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। हरियाणा के सभी जिलों में चौधरी देवीलाल जी की प्रतिमाओं को दूध से नहलाकर बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।


मुख्य कार्यक्रम राजधानी दिल्ली में राजघाट पर उनकी समाधि संघर्ष स्थल पर एक सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें देश के विभिन्न भागों से हजारों लोगों ने शामिल होकर किसानों के मसीहा चौधरी देवीलाल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

हरियाणा में नेता विपक्ष श्री अभय सिंह चौटाला ने चौधरी देवीलाल को किसान, कमेरे तथा गरीबों का हितैषी बताया और कहा कि आज किसान और कमेरा वर्ग सब से ज्यादा दुखी है ऐसे में लोगों को चौधरी देवीलाल जी की आम आदमी को लाभ देने वाली नीतियों की याद आती है। इनेलो नेता ने कहा कि अलग हरियाणा राज्य को बनवाने में सब से जायदा योगदान चौधरी देवीलाल जी का रहा है। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के जन्म दिन और पुण्य तिथि पर सरकार को कार्यक्रम कर उनको याद करना चहिए जिससे आने वाली पीढ़ी भी अपने महापुरुषों को याद रख सके और युवा उनके दिखाए रास्ते पर चल कर लोगों की भलाई के कार्य कर सके। इसके बाद श्री अभय सिंह चौटाला और पार्टी के अन्य नेताओं ने संसद भवन के परिसर चौधरी देवीलाल जी की प्रतिमा पर भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।


इस अवसर पर इनलो प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, रामपाल माजरा, अनंत राम तंवर, दिग्विजय सिंह चौटाला, सतबीर कादयान, सांसद चरणजीत रोड़ी, रामकुमार कश्यप सहित गोपी चंद गहलोत चौधरी साधु राम, दिल्ली इनलो के प्रधान हरी सिंह राणा, पूर्व पार्षद कृष्ण पहलवान, दिनेश डागर, विधायक सुखबीर दराल, धरम देव शोलंकी, विधायक जसविंदर संधू, केहर सिंह रावत, रणवीर गंगवा, सुभाष गोयल, जगदीश नय्यर, बदरूद्दीन, जाकिर हुसैन, पदम सिंह दहिया, डॉ. कपूर नरवाल, कर्मबीर राठी, सतीश नांदल, देवेंद्र चौहान, किसान यूनियन के प्रधान वीरेंद्र डागर, खजान सिंह, हेमचंद्र भट्ट, प्रदीप शोकीन, सुरिंदर फोगाट व नच्छत्र सिंह मल्हान आदि भी उपस्थति थे

No comments:

Post a Comment