Monday, September 11, 2017

फतेहाबाद के विकास को लेकर गंभीर नहीं सीएम, नहीं दी मांगों को तवज्जो - इनेलो


फतेहाबाद : इंडियन नेशनल लोकदल की फतेहाबाद ईकाई ने सीएम मनोहर लाल पर जिले के विकास से जुड़ी योजनाओं और मांगों को तवज्जो ना देने का आरोप लगाया है। दरअसल फतेहाबाद जिले के विकास से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल का एक प्रतिनिधिमंडल भूना रोड़ स्थित रैस्ट हाऊस में सीएम मनोहर लाल से मिले और उन्हें जिले के विकास के लिए विभिन्न मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। सीएम से मुलाकात करने के लिए भी इनेलो नेताओं को काफी संघर्ष करना पड़ा। भूना रोड़ स्थित रैस्ट हाऊस में सीएम से मिलने के लिए इनेलो प्रतिनिधिमंडल में किसान सैल के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, जिलाध्यक्ष बलविंद्र कैरों, फतेहाबाद विधायक बलवान सिंह, रतिया विधायक रविंद्र बलियाला, कुलजीत कुलडिय़ा, मोलूराम रूल्हानिया एवं सुरेंद्र लेगा शामिल थे। इनेलो प्रतिनिधिमंडल जैसे ही भूना रोड़ रैस्ट हाऊस में पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। इस दौरान काफी समय तक इनेलो नेताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच बहस भी हुई। इसके बाद दो विधायकों एवं पूर्व विधायक के गेट पर होने की बात अंदर पहुंची तो सीएम मनोहर लाल ने इनेलो नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को मिलने के लिए बुलाया। 


        सीएम से मिलकर वापिस लौटे इनेलो नेता निशान सिंह ने बताया कि जिले की मांगों को लेकर सीएम मनोहर लाल का रवैया बिल्कुल नकारात्मक रहा। निशान सिंह ने ये भी आरोप लगाया कि इनेलो द्वारा रखी गई किसी भी मांग को सीएम मनोहरलाल ने ना तो सीधा जवाब दिया और ना ही कोई आश्वासन तक दिया। उन्होंने कहा कि उलटे सीएम ने हर मांग पर इनेलो नेताओं से ही सहयोग करने की डिमांड तक रख दी।


किसान सैल के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने बताया कि सीएम मनोहर लाल को उन्होंने शुगर मिल का मुद्दा उठाया तो उन्होंने मामला कोर्ट में होने की बात कहकर उसे टाल दिया। इसके बाद इनेलो नेताओं ने जब औद्योगिक ईकाई लगाने की मांग रखी तो सीएम ने उल्टे उन्हें ही किसी उद्योगपति पार्टी को आगे लेकर आने की सलाह दे डाली। विधायक बलवान सिंह ने इस मौके पर धान की पराली की बहुता के चलते जिले में गत्ता उद्योग लगाने की मांग रखी तो भी सीएम मनोहर लाल ने कहा कि लाइसेंस देने के लिए हम तैयार हैं, आप अपने किसी आदमी को भेज दो जो उद्योग लगा दे। इसके साथ खाबड़ा, ठुइयां, बनमंदौरी सहित कई सेमग्रस्त गांवों की समस्या के समाधान की मांग को भी सीएम ने कोई खास तवज्जो नहीं दिखाई। रतिया विधायक रविंद्र बलियाला ने रतिया में मेडिकल कालेज की स्थापना एवं हेपेटाइटिस सी के इलाज की मांग रखी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बलविंद्र कैरों, फतेहाबाद विधायक बलवान सिंह, रतिया विधायक रविंद्र बलियाला, कुलजीत कुलडिय़ा, मोलूराम रूल्हानिया, सुरेंद्र लेगा, पवन चुघ हरिसिंह डांगरा, विकास मेहता, राणा जोहल, जतिन खिलेरी, गुरप्रीत भट्टी, सुखदेव, कृष्ण मांझू, देवीलाल सिहाग, बलङ्क्षवदर भोला, कुलदीप सैनी टोहाना, बंटी खर्ब सहित अनेक इनेलो नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment