Thursday, September 7, 2017

डा.अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि पर 25 को उमड़ेगा जनसैलाब - शीला भ्याणा


भिवानी, 7 सितम्बर : भिवानी डा.अजय सिंह चौटाला की कर्मभूमि रही है। 25 सितम्बर को पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक ताऊ देवीलाल की जयंती पर संघर्ष-संकल्प दिवस में महिलाएं हरी चुनरी व दुपट्टों के साथ लाखों की संख्या में रैली स्थल गांव निनाण में पहुंचेंगी। यह बात इनेलो की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याणा ने वीरवार को यहां देवीलाल सदन में भिवानी व चरखी दादरी जिले की महिला प्रकोष्ठ की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहे। 


उन्होंने कहा कि आज महिलाओं पर अत्याचार का ग्राफ लगातार बढ़ा है। यहां तक की भाजपा के नेताओं तक पर महिला उत्पीडऩ का आरोप लगा है। प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा लांबा ने कहा कि महिलाओं ने जननायक के द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों को लेकर भारी उत्साह है। वे स्वयं ट्रैक्टर चलाकर महिलाओं को सैकड़ों की तादाद में रैली स्थल पर लाएंगी। जिला प्रधान इंदु परमार व चरखी दादरी की जिला प्रधान लक्ष्मी बलौदा ने कहा कि महिलाओं को रैली स्थल पर किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए आज सभी को अपनी-अपनी जिम्मेवारियां सौंप दी गई हैं। पहली बार करीबन डेढ़ लाख महिलाएं निनाण गांव में पहुंचकर जननायक को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगी। आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से कांग्रेस व भाजपा की कुप्रवृति के कारण महिलाओं पर उत्पीड़न का ग्राफ बढ़ा है। आज महिलाओं में भय का माहौल है लेकिन 25 सितम्बर को इनेलो के  प्रति आस्था व्यक्त करते हुए लाखों की संख्या में महिलाएं रैली स्थल में पहुंचेंगी।


 बैठक को मुख्य रूप से भगवती जाटू लोहारी, गुडडी लांग्यान, शकुंतला श्याणी, सलोचना पोटलिया, ओमधारा श्योराण, वीणा सारसर, शकुंतला गौरीपुर, किताब कौर, सरस्वती देवी, सुमन, सुदेश व राजबाला रानीला ने संबोधित किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रूप से कृष्णा देवी, संतोष रानीला, कैलाश रानीला, मीरा दादरी, ओमपति रानीला, विद्या मंदौला, गुड्डी बड़ेसरा, पूनम भिवानी, प्रीती दादरी, मंजू, बबली दादरी, कविता चांदवास, रविता चांदवास, सुमन देवी, संतोष देवी, राजबाला, संतोष, इंदिरावती, भतेरी खरक, राजेश, इंद्रो देवी खरक, प्रमिला मंदौला, कमलेश मंदौला, केला, बिमला, मनीषा खरक, चंचल आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment