Saturday, September 2, 2017

5 सितम्बर तक छात्र संघ चुनाव पर फैसला ले सरकार - दिग्विजय

चंडीगढ़, 2 सितम्बर: इनेलो के छात्र संगठन ‘इनसो’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने भाजपा सरकार को याद दिलाया है कि छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए राज्य के उपकुलपतियों द्वारा 1 सितंबर तक अपनी सिफारिशों की रिपोर्ट देनी थी। उसी रिपोर्ट के आधार पर सरकार द्वारा 5 सितंबर तक चुनावों की बहाली बारे उठाए जाने बाले कदमों की घोषणा करनी थी।  श्री दिग्विजय चौटाला ने आशा व्यक्त की कि अपने आश्वासन के अनुरूप सरकार 5 सितंबर से पहले इस संबंध में घोषणा कर देगी। 
इनसो नेता ने कहा कि खट्टर सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्रों से किए वादे को पूरा करे और पहली नवम्बर से पहले हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में लोकतांत्रिक ढांचा स्थापित करने के लिए छात्र चुनाव करवाने के टाईम टेबल की घोषणा करे। साल 2005 में जब लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में रखी गई तब से लेकर आज तक राज्य की हर सरकार ने चुनावों को टालने का काम किया है। परंतु अब छात्रों के सब्र का बांध टूट चुका है अगर सरकार 10 सितंबर तक छात्र चुनाावों की घोषणा नहीं करती तो इनसो सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजो में फिर से प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगा और यह तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार छात्रों की मांग नहीं मानती।
उन्होंने कहा सरकार को चेताया कि वो छात्र शक्ति को हल्के में न ले क्योंकि इस बार छात्र सरकार के झांसे में नहीं आएगें। अब ये लड़ाई आर-पार की होगी जिसका दायित्व सरकार पर होगा।  उन्होंने सरकार की सोच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव न करवाकर  छात्रों के राजनैतिक और लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है।

No comments:

Post a Comment