Friday, September 1, 2017

नारनौंद में न्यौता देने पहुंचे दुष्यंत चौटाला



नारनौंद/हिसार, 1 सितंबर : जननायक स्व. चौ. देवीलाल का जन्म दिवस इस बार 25 सिंतबर को भिवानी में मनाया जाएगा। जननायक स्व. ताऊ देवीलाल में प्रदेश की जनता की अगाध आस्था है और हर वर्ग इस दिन ताऊ को अपने मसीहा के रूप में याद करता है। यह बात इनेलो संसदीय दल के नेता व हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज नारनौंद हलके के गांव पुठ्ठी समैण में कही। दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को नारनौंद हलके में सम्मान दिवस रैली के लिए न्यौता देने गांव बड़छप्पर, मोहला, भकलाना, बड़ाला, सिसाय सहित एक दर्जन से अधिक गांवों में पहुंचे। गांवों की चौपालों में दुष्यंत चौटाला को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे और उनका जोरदार स्वागत किया। 
युवा सांसद ने गांव बड़छप्पर में पशु अस्पताल से हरिजन कुंआ तक गली के लिए सात लाख रूपये का चैक दिया तो गांंव भकलाना में गऊ घाट के लिए 5 लाख रूपये का चैक, गांव बडाला में धानक चौपाल के लिए एक लाख रूपये और गांंव सिसाय में लड़कियों की एकेडमी के लिए दो लाख रूपये का जिम के सामान दिया। गांव मसूदपुर में सिंघवा माईनर से तालाब तक पाईप बिछाने के लिए 18 लाख 22 हजार रूपये का चैक, गांव राखी खास में चौपाल के लिए 6 लाख 61 हजार 500 रूपये का चैक ग्राम पंचायत को दिया। गांव मिर्चपुर में बारिश से पानी भर जाता था और एंटरी के लिए रास्ता नहीं था। रास्ता बनाने के लिए दुष्यंत ने 19 लाख 50 हजार का चैक दिया। उन्होंने गांव मोहला में स्कूल का मुख्य द्वार बनाने टयूबवेल का कनेक्शन करवाने की घोषणा की। 


दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश वासी और उनके विचारधारा से जुड़ा हर व्यक्ति पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल का जन्म दिवस हर वर्ष एक पावन पर्व के रूप में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जननायक के जन्म दिवस पर इनेलो संघर्ष की आवाज को बूलंद करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वोट की खातिर प्रदेश में जाति-धर्म के नाम पर आपसी भाईचारा बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कमेरे वर्ग को निरंतर कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस लड़ाई को जननायक स्व. देवीलाल ने किसान व कमेरे वर्ग की लड़ाई को लड़ा था, उसी संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए इनेलो प्रदेश की जनता के हितों की लड़ाई लड़ेगी। 
युवा सांसद ने कहा कि ताऊ का जन्म दिवस पास के जिले भिवानी जिले में मनाया जा रहा है, ऐसे में नारनौंद हलके के लोगों में ज्यादा जोश और उत्साह है। उन्होंने इस रैली के लिए कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर न्यौता देने का आह्वान किया। इस अवसर पर जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, बरवाला से विधायक वेद नारंग, हलका प्रधान सतबीर सिसाय, वरिष्ठ नेता राजसिंह मोर, धर्मवीर सिहाग, युवा जिला प्रधान अमित बूरा,जाट शिक्षण संस्थाओं के प्रधान सतपाल पालू,  हलका प्रवक्ता राजेश बिल्लू, नगरपालिका चेयरमैन शमशेर सैनी, बिजेंद्र लोहान, पार्षद जस्सी पेटवाड़,  वजीर मोहला, छन्नो देवी, योगेश गोत्तम सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित थे।  


दुष्यंत चौटाला नारनौंद हलके के गांवों में पहुंचे तो मच्छरों से परेशान ग्रामीणों ने अपना दर्द बयां किया। एक बुजूर्ग ने अपने शरीर मच्छर काटने के निशान दिखाते हुए कहा..बेटा इन माच्छरां न त म्हारी जान ले राक्खी स...न माणसा ने चैन त न पशुआं न...बेटा तू वा माच्छर मारण आली मशीन दे ज्या...किम्मै चैन त टैम कट ज्या त। ग्रामीणों का दर्द सुन दुष्यंत ने गांव पु_ी  समैण, बड़छप्पर, मोहला में फोगिंग मशीन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ये मशीन गांव में जल्द मिल जाएंगी और मच्छर मारने के लिए फोगिंग समय समय पर करवाते रहना। 

No comments:

Post a Comment