Monday, July 17, 2017

सांसद दुष्यंत ने भिवानी रोहिला गाँव में शुरू किया पौधा रोपण अभियान 


सांसद दुष्यंत चौटाला ने आदर्श ग्राम योजना के तहत हिसार के गोद लिए गांव भिवानी रोहिला में पौधा रोपण अभियान की शुरूआत की। इस अभियान के प्रथम चरण में 300 पौधे लगाए गए। पौधा रोपण के बाद सांसद दुष्यंत चौटाला अचानक सरकारी स्कूल में पहुंचे और विद्यार्थियों से बतियाने लगे। सांसद ने वहीं पर बच्चों को एक-एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने का संकल्प दिलाया। 
सांसद दुष्यंत चौटाला ने विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए कहा कि पेड़-पौधे हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। वर्तमान समय में ग्लोबल वार्मिंग के लिए लगातार पेड़ों का कम होना और उनके स्थान पर नए पौधे न लगाना भी एक प्रमुख कारण है। पेड़-पौधे न होने के कारण ही असामान्य बारिश होती है जिसका खमियाजा हमारे किसानों को भुगतना पड़ता है। पौधा रोपण का यह सर्वोत्तम समय है और आने वाले कुछ महीनों तक लगातार पौधा रोपण किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने जन्मदिवस पर घर, खेत और आसपास के खाली पड़े स्थानों पर एक-एक पौधा अवश्य लगाए। इस अवसर पर विधायक रणबीर गंगवा, शहरी हलका प्रधान राजेंद्र चुटानी, होशियार सिंह सिंघरान, हरफूलखान भट्टी, पूर्व सरपंच जिले सिंह, कर्ण सिंह, राजा श्योराण, महेश सेठ सहित अन्य कार्यकत उपस्थित थे। 
इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने इस मेले में पूरा सहयोग किया बल्कि पुलिस विभाग ने मेले की व्यवस्था बनाए रखने में पूरा सहयोग किया। युवा इनेलो और इनसो कार्यकर्ताओं ने सुबह से देर सायं तक कठिन मेहनत की और रोजगार मेले में आने वाले हजारों युवक-युवतियों को साक्षात्कार स्थल तक समय से पहुंचाने में मदद की।

No comments:

Post a Comment