Monday, July 17, 2017

रोगजार मेले में पहुंचे सैंकड़ों युवाओं ने सांसद दुष्यंत  का जताया आभार 


हिसार, 14 जुलाई : निजी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए हजारों बेरोजगार युवक-युवतियों की भारी भीड़ रोजगार मेले में उमड़ी। सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा लगाए गए रोजगार मेले के लिए 12 हजार से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया था परन्तु मेले में पंजीकृत के अलावा भी सैकड़ों युवक इस मेले में पहुंचे। इन युवाओं को रोजगार देने के लिए देश भर की नामी-गिरामी 16 कंपनियोंं ने मेले में पहुंच कर हजारों युवक-युवतियों का साक्षात्कार लिया। पंचायत भवन में सांसद दुष्यंत चौटाला ने रोजगार मेले का उदघाटन किया। इस अवसर पर रोजगार सेवा प्रदान करने वाली कंपनी सेंटम की उत्तर क्षेत्र की बिजनेस हेड अनुपमा लूथरा भी उपस्थित थी। 
इनेलो सांसद ने कहा कि युवा चौपाल के दौरान हजारों युवक रोजगार की मांग को लेकर उनसे मिलते थे। तब से उनके मन में युवाओं को रेाजगार दिलवाने की तीव्र इच्छा थी। उन्होंने बेबाक कहा कि यह उनका पहला प्रयास है और भविष्य में वे इस प्रकार के और आयोजन भी करेंगे। सांसद ने कहा कि इस मेले की शुरूआत में विभिन्न कंपनियों से 4 हजार नौकरियां उपलब्ध थी लेकिन साक्षात्कार के लिए पंजीकरण की संख्या में भारी इजाफा होने के बाद उन्होंने विभिन्न कंपनियों के मुखियाओं से बात की और कंपनियों ने हजारों खाली पदों के लिए अपनी सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्रों में नौकरियों की न केवल अपार संभावनाएं हैं बल्कि मेहनत करने वालों के लिए उन्नति के अनंत अवसर भी हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को जीवन में आगे बढऩे के लिए एक बार घर और जिले से दूर रहने की आदत डालनी चाहिए। 


इनेलो सांसद ने कहा कि नौकरी कोई छोटी-बड़ी नहीं होती। निजी क्षेत्र में हर बड़े उद्यमी या कारोबारी ने अपने जीवन की शुरूआत एक छोटी नौकरी अथवा उद्यमी से की होती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजगार मेलों से युवाओं को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलता है। रोजगार मेले में जिला प्रधान राजेंद्र लितानी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, विधायक रणबीर गंगवा, अनूप धानक व वेद नारंग, शीला भ्याण, पूर्ण सिंह डाबड़ा,  एसडीएम अशोक बंसल व राजसिंह मोर सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
युवा न केवल सरकारी नौकररियों के लिए क्रेज नहीं बल्कि निजी क्षेत्र की नौकरियों की ओर भी हरियाणा के युवा आकर्षित हो रहे हैं। आज मेले में उमड़ी भारी भीड़ से यह साबित हो गया। इस रोजगार मेले में न केवल शहरी क्षेत्रों से युवा साक्षात्कार पहुंचे बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों से युवाओं के साथ साथ युवतियां भी बड़ी संख्या में निजी कंपनियों में रोजगार पाने के लिए पंचायत भवन पहुंची। निजी क्षेत्र में अपनी सेवाओं देने प्रति बेरोजगार युवकों का क्रेज इस कदर था कि भारी उमस व गर्मी के बावजूद युवा लंबी-लंबी कतारों में खड़े रहे। निजी कंपनियों ने साक्षात्कार लेने की प्रक्रिया आज सुबह आठ बजे ही शुरू कर दी थी और देर सायं तक साक्षात्कार की प्रक्रिया जारी थी। नौकरी के लिए पंजीकरण करवाने वाले हर आवेदक का साक्षात्कार लिया गया। 
रोजगार मेले में पहुंची सेंटम की क्षेत्रीय बिजनेस अधिकारी अनुपमा लूथरा ने रोजगार मेला लगाने के लिए सांसद दुष्यंत चौटाला की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश भर में उन्होंने किसी भी सांसद या विधायक को विपक्ष में रहते हुए इस प्रकार का आयोजन करते हुए पहली बार देखा है। उन्होंने कहा कि इस मेले में आकर उन्हें न केवल सांसद दुष्यंत चौटाला की बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलवाने के उत्साह को नजदीक से देखने को मिला है बल्कि यहां साक्षात्कार के लिए युवाओं के क्रेज को देखकर दंग रह गई। उन्होंने विश्वास दिलवाया कि युवा सांसद द्वारा भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करवाते हैं तो वह उसमें सहयोग के लिए तत्पर रहेंगी। 

2 comments:

  1. Sir mera selection idea me hua tha unka koi phone nahi aaya

    ReplyDelete
  2. Sir mera selection idea me hua tha unka koi phone nahi aaya

    ReplyDelete