Tuesday, May 16, 2017

जुमलेबाजी के सहारे सत्ता में आई है भाजपा - सुमित राणा


कुरुक्षेत्र, 16 मई : भाजपा ने युवाओं को बरगलाकर और जुमलेबाजी के बल पर सत्ता हासिल की है। प्रदेश का हर वर्ग भाजपा सरकार से निराश है और सरकार हर मोर्चे पर विफल है। यह आरोप युवा इनेलो के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सुमित राणा तथा प्रदेश प्रभारी प्रदीप गिल ने पंजाबी धर्मशाला में युवा इनेलो की जिला स्तरीय कार्यकर्ता मीटिंग को संबोधित करते हुए लगाया। इस बैठक का आयोजन युवा इनेलो के जिला प्रधान सुनील राणा द्वारा किया गया था। बैठक में इनेलो के जिला प्रधान कुलदीप सिंह मुलतानी, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष के सुपुत्र हिमांशु अरोड़ा, युवा इनसो के राष्ट्रीय महासचिव जसविंद्र खैरा, प्रदेश महासचिव एवं नगर पार्षद नितिन भारद्वाज लाली, सुलतान ब्राह्मण माजरा, जगबीर मोहड़ी, युवा इनेलो के प्रचार सचिव मोहित सैनी, थानेसर हलका प्रधान वीरेंद्र सैनी, लाडवा हलका प्रधान, रजत दूहन, शाहाबाद हलका प्रधान राजू त्यौड़ा,  पिहोवा हलका प्रधान राजू रामगढ़, जिला उप प्रधान रोजी राणा, इनसो के जिला प्रधान बबलू काजल, रिंकू, संजीव, विशाल सहित युवा इनेलो के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक में पहुंचने पर सुनील राणा और उनकी टीम ने युवा इनेलो के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सुमित राणा तथा युवा इनेलो के नवनियुक्त प्रदेश भारी प्रदीप गिल का फूल मालाओं के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया।
सुमित राणा तथा प्रदीप गिल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन के बल पर ही प्रदेश सरकार के विरुद्ध बड़ा आंदोलन खड़ा किया जा सकता है। युवा इनेलो ने प्रदेश के युवाओं को सदस्यता अभियान के माध्यम से इनेलो के साथ जोड़कर संगठित करने का निर्णय लिया है। 30 जून तक पांच लाख युवाओं को युवा इनेलो सदस्य बनाकर संगठित करेगी, ताकि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली भाजपा सरकार को आगामी चुनाव में सबक सिखाया जा सके। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। रोहतक में एक लड़की के साथ बलात्कार करके उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। प्रदेश सरकार अनुदान के नाम पर इस जघन्य हत्याकांड पर लीपापोती कर रही है। बेटी बचाओ तथा बेटी पढ़ाओ अभियान के नाम पर प्रदेश सरकार लाखों रुपया खर्च कर रही है, लेकिन आज बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। शर्म की बात तो यह है हि रेवाड़ी जिले में स्कूल अपगे्रड करवाने के लिए आठवीं और नौंवी कक्षाओं की लड़कियों को अनशन करना पड़ा। हालत यह है कि प्रदेश के मु यमंत्री छत्तीसगढ़ में शहीद होने वाले उनके अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल के निवासी के घर 24 दिन बाद पहुंचे और बड़ी बेशर्मी के साथ कहते हैं कि उन्हें तो यह पता ही नहीं था कि उनके अपने क्षेत्र का सैनिक भी शहीद हुआ है। इसी प्रकार हरियाणा के एक मंत्री ने गत दिवस लाडवा में रोहतक में हुए निर्भया कांड के बारे में अनभिज्ञता जताई। दोनों युवा नेताओं ने सरकार पर हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में युवाओं को कोई रोजगार नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को बांट कर और आपसी भाईचारा बिगाड़कर सत्ता में आने की राजनीति करती है। हरियाणा में भी भाजपा ने आपसी भाईचारा बिगाडऩे का प्रयास किया, लेकिन इनेलो ने पूरा वर्ष सद्भावना स मेलन आयोजित करके आपसी भाईचारा कायम करने का काम किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सदस्यता अभियान में जुट जाएं और अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ें। दोनों नेताओं ने भाजपा पर चुनावी घोषणा पत्र में किया गया कोई भी वायदा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि आज प्रदेश का युवा रोजगार के लिए भटक रहा है, लेकिन सरकार कोई सुध नहीं ले रही। युवा इनेलो नेताओं ने जानकारी दी कि 10 जुलाई को एसएवाईएल बनाने की मांग को लेकर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में अंबाला में जीटी रोड पर पंजाब से आने वाले सरकारी वाहनों को रोका जाएगा। 
सुमित राणा तथा प्रदीप गिल ने जानकारी दी कि रोहतक में हुए निर्भया कांड के विरोध में 18 मई को कुरुक्षेत्र में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। सैक्टर-17 से शाम को छह बजे शुरू होकर यह कैंडल मार्च अंबेडकर चौक और शहर के मु य बाजारों से होता हुआ बिरला मंदिर चौक पर जाकर संपन्न होगा। 


No comments:

Post a Comment