Friday, April 14, 2017

नेता प्रतिपक्ष सहित अनेक प्रमुख नेताओं ने कार्यक्रमों में लिया हिस्सा, संविधान निर्माता को श्रद्धासुमन अर्पित किए


सिरसा : संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती पर इनेलो की ओर से प्रदेशभर में पूरी श्रद्धा और सम्मान के साथ मनाई गई। पार्टी की ओर से बाबा साहेब की याद में सभी जिला मुख्यालयों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए जिनमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया और बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने सिरसा में आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की और लोगों से बाबा साहेब की नीतियों पर चलते हुए आपसी सद्भाव और भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इनेलो ने सत्ता में रहते हुए बाबा साहेब की नीतियों पर चलकर दलित वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी नीतियां बनाकर उन्हें लागू किया और समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले साल बाबा साहेब की 125वीं जयंती को इनेलो ने पूरा वर्ष सद्भावना समारोह के रूप में मनाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए थे और प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों व हलकों में विशेष सद्भावना कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा महापुरुषों का सम्मान नहीं कर रही बल्कि कोरी घोषणाएं करके लोगों को बहकाने में लगी हुई है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सिरसा के सांसद चरणजीत सिंह रोडी ने की और विशिष्ट अतिथियों में विधायक मक्खन लाल सिंगला, रामचंद कम्बोज व बलकौर सिंह ने हिस्सा लेते हुए संविधान निर्माता को श्रद्धासुमन अर्पित किए और सांसद चरणजीत सिंह रोडी ने सिरसा में अम्बेडकर भवन के मुख्य गेट व बाबा साहेब की प्रतिमा की स्थापना के लिए अपने सांसद कोष से 15 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर अम्बेडकर सभा के प्रधान आत्मा प्रकाश मेहरा भी मौजूद थे। 


जींद में आयोजित बाबा साहेब की 126वीं जयंती समारोह में इनेलो विधायक पिरथी सिंह नम्बरदार, पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, सूरजभान काजल, कृष्ण मिढडा, हरीश अरोड़ा, झंडी राम चौहान, चंद्रभान इगरा, बिजेंद्र रेडू व गुरदीप सांगवान सहित अनेक प्रमुख नेता मौजूद थे।


रेवाड़ी में पूर्व विधायक गंगा राम, डॉ. राजपाल यादव, टेकचंद सैनी, जगदीश प्रसाद डहीनवाल, डॉ. रविद्र कुमार, पवन धनकोट, सुरेंद्र मोरिया, रामप्रकाश तोंदवाल, वीडी मेहरा, मुंशीराम, सतीश कुमार, सौरव, जोगेंद्र यादव व राजवंत सिंह डहीनवाल ने बाबा साहेब को पुष्प अर्पित किए। 


करनाल में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायक मामू राम गोंदर, बृज शर्मा, भीमा सिंह जलाला, मनोज वधवा, ओमप्रकाश सलूजा, ज्ञान सिंह चावला, प्रहलाद चहल, फूल सिंह मंजूरा, जयपाल पुनिया, राजेश पधाना, सोनिका गिल व हाकम सिंह ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की।



इसके अलावा भिवानी, अम्बाला, यमुनानगर, कैथल, झज्जर, पलवल, फरीदाबाद, मेवात व महेंद्रगढ़ में भी बाबा साहेब की जयंती पर विशेष कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

No comments:

Post a Comment